एयरलाइन करीबी कॉल में वृद्धि के बारे में बुटीक ‘चिंतित’

शिखर सम्मेलन विमानन उद्योग के विभिन्न हिस्सों को एक साथ लाता है, जिसमें एयरलाइंस, हवाईअड्डे और संबंधित यूनियनों के साथ-साथ सुरक्षा नियामकों के साथ-साथ उन लाल झंडों की पहचान करने और उन्हें संबोधित करने का प्रयास किया जाता है जो प्रत्येक एयरलाइन को रिपोर्ट करने के लिए आवश्यक डेटा में छिपे हो सकते हैं।

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड की प्रमुख जेनिफर होमंडी, जो हाल की सभी चूकों की जांच कर रही है, ने कहा कि प्रत्येक कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डिंग की कमी से जटिल है। आमतौर पर, इन उपकरणों को दो घंटे के चक्र पर रिकॉर्ड किया जाता है।

होमंडी ने कहा, “इस साल के छह सभी में एक चीज समान है: कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर सभी ओवरराइट किए गए थे।” उसने भी उल्लेख किया कंपनी ने 2018 से सिफारिश की है उन्होंने कहा कि विमान कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर से लैस होंगे जो कम से कम 25 घंटे के ऑडियो को स्टोर करने में सक्षम होंगे – कुछ यूरोपीय नियामक एक साल से अधिक समय से चलन में हैं।

होमैंडी ने कहा कि ऑस्टिन घटना और बरबैंक, कैलिफ़ोर्निया में दूसरी घटना, विशेष रूप से खतरनाक मामले थे जब विमान खतरनाक रूप से एक दूसरे के करीब आ रहे थे। बरबैंक में, एक मेसा एयरलाइंस की उड़ान को एक स्काईवेस्ट उड़ान के चारों ओर जाने के लिए मजबूर किया गया था, होमंडी ने कहा, जब दोनों विमान एक दूसरे के 300 फीट के भीतर आ गए।

होमंडी ने कहा, “अक्सर हमने संघीय सरकार और उद्योग को एक घटना के बाद, जान गंवाने के बाद और सुर्खियां बनने के बाद देखा है।” “एनटीएसबी में हमारा पूरा मिशन अगली दुर्घटना को रोकना है।”

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गोलमेज सम्मेलन के बाद, होमेंडी ने संवाददाताओं से कहा कि एफएए निराश था कि एफएए ने सिफारिशों की एक श्रृंखला को लागू नहीं किया था, जो कि उनकी एजेंसी ने वर्षों से खुला रखा है – कुछ मामलों में – उड्डयन के साथ क्या गलत है, इसका जवाब तलाशने के लिए, लेकिन एक श्रृंखला लागू नहीं की है सिफारिशों की। प्रणाली।

होमैंडी ने कहा, “हमने आपको सुरक्षा में सुधार के लिए एक रोड मैप दिया है,” उन्होंने कहा कि लागू नहीं की गई सिफारिशें “हमारे लिए सबसे निराशाजनक बात थीं।” इसमें कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर पर खुली सिफारिश शामिल है।

जवाब में, एफएए ने देखा कि यदि एयरलाइंस चाहें तो अपने कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर को अपग्रेड करने के लिए स्वतंत्र हैं। एफएए ने यह भी कहा कि एनटीएसबी ने कुछ सुरक्षा सिफारिशों पर एफएए की प्रतिक्रियाओं का मूल्यांकन किया, जिसे होमेंडी ने बुधवार को “ओपन-एंडेड-स्वीकार्य प्रतिक्रिया” के रूप में नाम दिया।

एक राजनीतिक समीक्षा संघीय उड्डयन प्रशासन डेटा 2023 के पहले दो महीने पूरे देश में वाणिज्यिक विमानों से जुड़े टकरावों में वृद्धि दर्शाते हैं। जनवरी और फरवरी में, बिजनेस जेट्स ने पिछले पांच वर्षों की तुलना में क्लोज कॉल की उच्च दर का अनुभव किया।

होमेंडी ने कहा कि एनटीएसबी साल की शुरुआत से देश भर में रनवे पर छह करीबी कॉलों की जांच कर रहा है। इसके अतिरिक्त, एनटीएसबी पिछले साल दो गलत तरीके से लैंडिंग और पिछले दिसंबर में हवाई में एक ही दिन दो अलग-अलग गंभीर अशांति की घटनाओं की जांच कर रहा है। 36 लोग घायल हो गए एक और विमान आया 800 फीट दूर प्रशांत महासागर से टकराएगा प्रस्थान के कुछ ही समय बाद।

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हालांकि वे सभी घटनाएं एनटीएसबी जांच के दायरे में हैं, होमंडी ने कहा कि महामारी के बाद एयरलाइन उद्योग में उच्च राजस्व, तेजी से भीड़भाड़ वाले हवाई क्षेत्र और हवाई अड्डे के रनवे के संबंध में एनटीएसबी की सात सिफारिशों को अपनाने में विफलता निकट-चूक टक्करों के जटिल पैटर्न में योगदान दे रही है। इसने बुधवार के शिखर सम्मेलन की मांग में योगदान दिया।

“आज एक अकादमिक अभ्यास नहीं है,” नोलन ने कहा। “हमें इन छह लोगों को लेने की जरूरत है और उनके साथ वैसा ही व्यवहार करना चाहिए जैसा वे हुआ था, और इसीलिए हम आज यहां हैं।”

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