“प्रारंभिक रिपोर्ट में पाया गया कि नॉरफ़ॉक दक्षिणी चालक दल ने गति सीमा से नीचे और अधिकृत तरीके से ट्रेन का संचालन किया, हालांकि यह स्पष्ट है कि सुरक्षा उपाय अपर्याप्त थे।” शाह ने कहा।
संघीय जांचकर्ताओं ने पाया कि ट्रेन की कारों में से एक का पहिया गर्म हो रहा था, लेकिन एक अलार्म ने कर्मचारियों को तब तक सचेत नहीं किया जब तक कि यह पटरी से उतरने वाले सेंसर से दूर नहीं हो गया। सुरक्षा विशेषज्ञों का कहना है कि अगर ट्रेन की पटरियों के करीब और सेंसर लगाए गए होते तो आपदा से बचा जा सकता था।
राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने मंगलवार को कहा कि उसने नॉरफ़ॉक सदर्न में सुरक्षा प्रथाओं की एक विशेष जांच शुरू की है, जो दिसंबर 2021 से पांच महत्वपूर्ण दुर्घटनाओं का सामना कर चुका है। कंपनी की एक और मालगाड़ी शनिवार को ओहियो के स्प्रिंगफील्ड के पास पटरी से उतर गई। परीक्षण के कुछ घंटे पहले, अलबामा में एक और नॉरफ़ॉक दक्षिणी ट्रेन पटरी से उतर गई। कंपनी की प्रवक्ता कैटलिन बर्ड के मुताबिक, किसी के घायल होने की खबर नहीं है और कोई खतरनाक सामग्री नहीं छोड़ी गई है। पिछले चार वर्षों में नॉरफ़ॉक सदर्न की दुर्घटना दर में वृद्धि हुई है। हाल ही में कंपनी की एक प्रस्तुति के अनुसार.
गुरुवार को कैपिटल हिल पर, पर्यावरण संरक्षण एजेंसी के क्षेत्रीय प्रशासक डेबरा शोर और ओहियो पर्यावरण संरक्षण एजेंसी के निदेशक ऐनी वोगेल ने सांसदों को आश्वासन दिया कि समुदायों के आसपास हवा और पानी की गुणवत्ता सुरक्षित है और एजेंसियां काम करना जारी रखती हैं। टेस्ट कराया जाए।
“अगर कंपनी ईपीए-अनिवार्य कार्यों में से किसी को पूरा करने में विफल रहती है, तो एजेंसी तुरंत हस्तक्षेप करेगी, आवश्यक कार्य करेगी, और नॉरफ़ॉक सदर्न को लागत का तीन गुना भुगतान करने के लिए मजबूर करेगी,” सुश्री शोर ने कहा।
वरमोंट से स्वतंत्र सीनेटर बर्नी सैंडर्स, मि। शॉ ने सवाल किया कि यह सटीक-नियोजित रेलरोडिंग, रेल यार्ड श्रमिकों, निरीक्षकों और सख्त ट्रेन शेड्यूल का पालन करने के लिए आवश्यक उपकरण को कम करता है, जो सुरक्षा के लिए हानिकारक था।
“आपकी कंपनी और अन्य रेलवे कंपनियों के कर्मचारियों को अब कम जनशक्ति के साथ अधिक काम करने के लिए कहा जा रहा है, जिसमें सुरक्षा निरीक्षण भी शामिल है,” श्री ने कहा। सैंडर्स ने कहा। “हमें इस तबाही से पहले पूर्वी फिलिस्तीन में संभावित सुरक्षा जोखिमों के बारे में बताया गया था।”