“इस समय सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए कोई चोट या जोखिम नहीं है,” काउंटी ने कहा। “रेलवे नॉरफ़ॉक दक्षिणी मालिक / ऑपरेटर, क्लार्क काउंटी हज़मत टीम और ओहियो पर्यावरण संरक्षण एजेंसी प्रत्येक ने स्वतंत्र रूप से दुर्घटना स्थल का निरीक्षण किया और पुष्टि की कि साइट पर रिसाव का कोई सबूत नहीं था।”
दो टैंकरों में डीजल निकास द्रव की अवशिष्ट मात्रा थी, और दो में पॉलीएक्रिलामाइड जलीय घोल की अवशिष्ट मात्रा थी। काउंटी ने सामग्रियों को “रेलमार्ग के माध्यम से भेजे जाने वाले सामान्य औद्योगिक उत्पाद” कहा और कहा कि क्षेत्र में कोई संरक्षित जल स्रोत नहीं है, “इस समय सार्वजनिक जल प्रणालियों या निजी कुओं के लिए कोई जोखिम नहीं है।”
ओहियो पर्यावरण संरक्षण एजेंसी रविवार को सफाई की देखरेख करने की योजना बना रही है।
गॉव। माइक डेविन (आर) कहा एक ट्विटर पोस्ट में, राष्ट्रपति बिडेन और परिवहन सचिव पीट बटिगिएग ने संघीय सहायता का आह्वान किया। बूटिक ट्वीट किया गया पटरी से उतरने की कड़ी निगरानी की जाएगी, हालांकि कोई खतरनाक सामग्री जारी नहीं की गई है।
3 फरवरी को एक नॉरफ़ॉक सदर्न ट्रेन पटरी से उतर गई, जिससे पूर्वी फ़िलिस्तीन में एक विस्फोट हुआ, आकाश में काले धब्बे भेजे गए, रासायनिक गंध वाले क्षेत्र को कवर किया और संदूषण के बारे में चिंता जताई। पटरी से उतरी कुछ कारों में विनाइल क्लोराइड, एक कार्सिनोजेन और पटरियों के आसपास का 1,000 फुट का क्षेत्र “पूरी तरह से दूषित” था। पटरी से उतरने के कारण अधिकारियों को पास के कुछ घरों को खाली करने से पहले दुर्घटना स्थल के बाहरी इलाके में आश्रय-स्थल आदेश घोषित करना पड़ा। निवासी वापस आ गए हैं, कुछ चिंतित हैं कि क्या रहना सुरक्षित है।
नॉरफ़ॉक सदर्न, अमेरिका का चौथा सबसे बड़ा रेलमार्ग तब से जांच के दायरे में आ गया है। सीईओ एलन शॉ गुरुवार को कांग्रेस के सामने पूर्वी फिलिस्तीन के पटरी से उतरने और इसी तरह की दुर्घटनाओं को रोकने के उपायों के बारे में गवाही देने वाले हैं। कुछ सांसदों ने पहले ही नए नियमों का प्रस्ताव दिया है।
प्रतिनिधि। माइकल आर. टर्नर (आर-ओहियो), जिसके जिले में शनिवार की पटरी से उतरना शामिल है, ने रविवार को एनबीसी न्यूज के “मीट द प्रेस” में उपस्थिति के दौरान इसे “अत्याचारी” कहा। हालांकि ऐसा लगता है कि “हम इस पर एक गोली चूक गए होंगे,” उन्होंने कहा कि ओहियो निवासियों के लिए जोखिम अस्वीकार्य है।
टर्नर ने कहा, “तथ्य यह है कि दुर्घटना के बाद हम पटरी से उतर गए थे, वास्तव में हमारे बुनियादी ढांचे, विनिवेश में निवेश की कमी और इसे बदलने की जरूरत है।”