पूर्व फिलिस्तीन, ओहियो: टेक्सास और मिशिगन के अधिकारियों ने शिकायत की है कि ट्रेन के मलबे से पानी, मिट्टी को नहीं बताया गया था कि उन्हें उनके अधिकार क्षेत्र में ले जाया जाएगा।

(सीएनएन) संघीय पर्यावरण संरक्षण एजेंसी ने नॉरफ़ॉक सदर्न को पूर्वी फ़िलिस्तीन, ओहियो में एक ट्रेन के पटरी से उतरे स्थल से खतरनाक कचरे की शिपिंग रोकने का आदेश दिया है, ताकि वह निपटान के लिए कंपनी की योजनाओं की समीक्षा कर सके।

टेक्सास और मिशिगन के अधिकारियों की शिकायत है कि उन्हें दूषित पानी और मिट्टी से कोई चेतावनी नहीं मिली। ट्रेन पटरी से उतर गई पूर्वी फिलिस्तीन, ओहियो में, निपटान के लिए उनके अधिकार क्षेत्र में भेजा जाएगा।

पटरी से उतरने से लगभग 2 मिलियन गैलन अग्निशमन पानी था काउंटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के अनुसार, हैरिस काउंटी, टेक्सास में लगभग आधा मिलियन गैलन पहले ही निपटाए जाने की उम्मीद है।

न्यायाधीश लीना हिडाल्गो ने गुरुवार को कहा, “यह एक वास्तविक समस्या है, हमें कल बताया गया था कि ये वस्तुएं आज केवल यह जानने के लिए आ रही हैं कि वे यहां एक सप्ताह से हैं।”

विभाग ने शनिवार को सीएनएन को दिए एक बयान में कहा, “ईपीए यह सुनिश्चित करेगा कि ईपीए-प्रमाणित सुविधाओं में सभी कचरे का सुरक्षित और कानूनी तरीके से निपटान किया जाए ताकि आगे चलकर खतरनाक सामग्री और समुदायों पर पड़ने वाले प्रभाव को रोका जा सके।”

शुक्रवार तक, विभाग ने कहा कि नॉरफ़ॉक सदर्न “केवल पूर्वी फ़िलिस्तीन रेल पटरी से उतरने से उत्पन्न कचरे के निपटान के लिए ज़िम्मेदार था,” लेकिन अपशिष्ट निपटान योजनाएँ “ईपीए समीक्षा और आगे बढ़ने वाले अनुमोदन के अधीन हैं।”

सीएनएन टिप्पणी के लिए नॉरफ़ॉक सदर्न तक पहुंच गया है।

मिशिगन के अमेरिकी प्रतिनिधि डेबी डिंकल ने शुक्रवार को कहा कि डिरेलमेंट साइट से दूषित मिट्टी को बेलेविल, मिशिगन में यूएस इकोलॉजी के वेन डिस्पोजल में ले जाया जा रहा है।

उन्होंने शनिवार को सीएनएन के फ्रेड्रिका व्हिटफ़ील्ड को बताया कि न तो वह और न ही मिशिगन सरकार। ग्रेचेन व्हिटमर को अपने जिले में निपटान स्थलों पर जहरीले कचरे की डिलीवरी के बारे में पता था।

“मैंने सभी को बुलाया,” डिंकल ने कहा, “और वास्तव में किसी को परवाह नहीं थी कि वे यहां आ रहे हैं।”

डिंगल मिशिगन के छठे कांग्रेसनल जिले का प्रतिनिधित्व करता है, जिसमें दो अपशिष्ट निपटान स्थल हैं।

“जब मुझे कल इस बारे में पता चला, तो मुझे जो पहली कॉल मिली, मैंने तुरंत राज्यपाल के कार्यालय को फोन किया और यह मान लिया कि उन्हें इसके बारे में पता चल जाएगा,” उन्होंने कहा।

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ओहियो सरकार के माइक डेविन ने कहा कि पूर्वी फिलिस्तीन में भूमि से 4,832 क्यूबिक गज मिट्टी हटा दी गई थी और छह ट्रक मिशिगन के रास्ते में थे।

शिकायतें विवाद को चौड़ा करती हैं 3 फरवरी ट्रेन के पटरी से उतरना उसने वह छोड़ दिया रहवासी शिकायत करते हैं खतरनाक रसायनों के हवा, पानी और मिट्टी में रिसने के बाद बीमार होने के बारे में।

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड प्रारंभिक रिपोर्ट सेफ्टी बोर्ड के अध्यक्ष जेनिफर होमंडी के अनुसार, प्लास्टिक के छर्रों को ले जाने वाली ट्रेन की कारों में से एक को गर्म सांचे से गर्म किया गया था।

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जैसा कि असर तापमान गर्म हो गया, ट्रेन ने दो ट्रैक फॉल्ट डिटेक्टरों को पार कर लिया, जो श्रव्य अलार्म संदेश को ट्रिगर नहीं करता था क्योंकि उस समय थर्मल थ्रेसहोल्ड पूरा नहीं हुआ था, होमेंडी ने समझाया। एक तीसरे डिटेक्टर ने अंततः एक उच्च तापमान उठाया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

होमंडी ने गुरुवार को एक समाचार सम्मेलन के दौरान कहा, “यह 100% रोके जाने योग्य था। कोई दुर्घटना नहीं हुई थी।”

टेक्सास के अधिकारी को खबर से शिपमेंट के बारे में पता चला

गुरुवार को एक समाचार सम्मेलन में, हिडाल्गो ने निराशा व्यक्त की कि उन्होंने बुधवार को अपेक्षित जल शिपमेंट के बारे में पहली बार समाचार मीडिया से सीखा – न कि सरकारी एजेंसी या टेक्सास मॉलिक्यूलर से, जिस कंपनी को पानी के निपटान के लिए नियुक्त किया गया था।

हिडाल्गो ने कहा कि टेक्सास मॉलिक्यूलर ने गुरुवार को अपने कार्यालय को बताया कि काउंटी में पहले से ही आधा मिलियन गैलन पानी है और पिछले बुधवार से शिपमेंट शुरू हो गया है।

उन्होंने कहा कि जबकि उनके कार्यालय को अधिसूचित करने के लिए कोई कानूनी आवश्यकता नहीं है, “यह सही नहीं लगता है।”

टेक्सास मॉलिक्यूलर ट्रकों से पानी प्राप्त करता है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि ट्रकों का उपयोग पूरी यात्रा के लिए किया जाता है या नहीं, हिडाल्गो ने कहा। एजेंसी ने अपने कार्यालय में कहा कि उसे प्रतिदिन लगभग 30 ट्रक पानी प्राप्त होता है, उन्होंने कहा।

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टेक्सास मॉलिक्यूलर ने शुक्रवार को कहा कि पूरी यात्रा के लिए अब तक सभी शिपमेंट ट्रक से पहुंचे हैं।

टेक्सास मॉलिक्यूलर के स्वामित्व वाले वीएलएस एनवायरनमेंटल सॉल्यूशंस के वाइस प्रेसिडेंट जिमी ब्राचर ने सीएनएन पर शुक्रवार शाम एक बयान में कहा, “टेक्सास मॉलिक्यूलर पानी के लिए परिवहन प्रणाली को नहीं ले जाता है या उसका चयन नहीं करता है।”

ब्राचर ने कहा, “कचरा पैदा करने वाली कंपनी निर्धारित करती है/चयन करती है कि अपशिष्ट जल को कौन शिप करेगा, और उन्हें डीओटी और ईपीए अनुमोदित ट्रांसपोर्टर होना चाहिए।”

गुरुवार को, टेक्सास मॉलिक्यूलर ने सीएनएन को बताया कि उसे ओहियो ट्रेन के पटरी से उतरने के खतरनाक पानी के निपटान के लिए काम पर रखा गया था। कंपनी ने कहा कि वे पानी के सुरक्षित प्रबंधन में चार दशकों से अधिक के अनुभव वाले विशेषज्ञ हैं।

उन्होंने कहा कि हिडाल्गो का कार्यालय अग्निशमन जल की रासायनिक संरचना, बरती जाने वाली सावधानियों और हैरिस काउंटी को साइट के रूप में क्यों चुना गया, सहित निपटान के बारे में जानकारी मांग रहा है।

“अब कहने की कोई बात नहीं है कि यातायात में दुर्घटना हो रही है, वे इस तरह से ऐसा कर रहे हैं जो कुएं का सम्मान नहीं करता है, जलभराव का एक नापाक कारण है। हिडाल्गो ने कहा, “यहां आना, निकटतम आधार पर नहीं।” “लेकिन यह हमारा काम है कि हम उस जानकारी पर बुनियादी सावधानी बरतें।”

गुरुवार के अनुसार, 1.7 मिलियन गैलन से अधिक दूषित द्रव को पटरी से उतरने के तत्काल स्थल से हटा दिया गया था। प्रेस विज्ञप्ति ओहियो आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी से। इसमें से, पूर्वी फिलिस्तीन से 1.1 मिलियन गैलन से अधिक “दूषित तरल” को अब तक ऑफ-साइट पहुँचाया गया है, जिसमें से अधिकांश टेक्सास मॉलिक्यूलर और बाकी विकरी, ओहियो में एक सुविधा के लिए जा रहे हैं।

सीएनएन को अभी तक ओहियो एजेंसी से शेष 581,500 गैलन के स्थान के बारे में पूछने के लिए वापस सुनना है, जिन्हें “हटा दिया गया” लेकिन “बाहर नहीं निकाला गया।”

टिंकेल कहते हैं, “हमने इसके बारे में चर्चा के माध्यम से सीखा।”

वेन काउंटी, मिशिगन, दूषित सामग्री के शिपमेंट के बारे में जानने के बाद से अधिकारी विभिन्न संघीय और राज्य एजेंसियों के साथ संपर्क में रहे हैं, जिसमें रेलमार्ग कंपनी भी शामिल है, वेन काउंटी के कार्यकारी वॉरेन सी इवांस ने कहा। शुक्रवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस। उन्होंने कहा कि इवांस काउंटी को किसी का फोन नहीं आया है कि ऐसा हो रहा है।

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इवांस ने कहा, “यह जानने के बिना कि वेन काउंटी के नागरिकों के साथ ऐसा करना मेरे लिए बुरा लगता है,” इवांस ने कहा।

इवांस ने कहा कि अधिकारियों को नहीं पता कि यह कदम “दुर्भावनापूर्ण था या नहीं”, लेकिन “डिस्कनेक्ट हैं।”

डिंगेल ने एक समाचार सम्मेलन में कहा, “हमें इसके बारे में चर्चा के माध्यम से पता चला और फिर हमने गवर्नर डेविन को अपने मंच पर इसकी घोषणा करते देखा।”

डिंगल के अनुसार, अब तक पांच ट्रकों को क्षेत्र में ले जाया गया है, 99% दूषित पानी और 1% दूषित मिट्टी के साथ। डिंगल ने कहा कि मिट्टी से भरा एक ट्रक सप्ताह के मध्य तक क्षेत्र में लाया जा सकता है।

एनटीएसपी प्रमुख कहते हैं, ट्रेन चालक दल की गलती नहीं थी

होमेंडी ने गुरुवार को सीएनएन के जेक टाॅपर को बताया कि नॉरफ़ॉक सदर्न द्वारा संचालित 149-कार ट्रेन में तीन कर्मचारी थे: एक इंजन इंजीनियर, एक कंडक्टर और एक कोचमैन सभी इंजन हेड पर।

अब तक, जांच में पाया गया है कि चालक दल ने पटरी से उतरने से पहले कुछ भी गलत नहीं किया था, भले ही दुर्घटना “100% रोके जाने योग्य” थी।

एनटीएसपी की रिपोर्ट में कहा गया है कि जांच के अगले चरण में ट्रेन के पहिए और बियरिंग्स और पटरी से उतरने से हुए नुकसान की जांच की जाएगी। रखरखाव प्रथाओं और प्रक्रियाओं के साथ, कंपनी टैंक कारों और रेलकारों के डिजाइन पर भी ध्यान केंद्रित करेगी।

जांचकर्ता कंपनी के रेलकारों के लिए ट्रैक दोष का पता लगाने और निरीक्षण प्रक्रियाओं के ट्रेन ऑपरेटर के उपयोग की भी समीक्षा करेंगे। अधिक विशेष रूप से, यह निर्धारित करना कि पहिया असर विफलता का कारण जांच के लिए महत्वपूर्ण होगा, होमंडी ने कहा।

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